उत्तराखंड

उत्‍तकाशी में गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे भूस्‍खलन के चलते बंद, सिल्‍क्‍यारा के पास एक वाहन आया इसके जद में

उत्तरकाशी। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सुक्खी टाप के पास मालबा और पत्थर आने के कारण अवरुद्ध हो गया है। जल्‍द ही मार्ग खुलने की संभावना बताई गई है। वहीं दूसरी ओर, यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सिल्क्यारा ब्रह्मखाल के बीच में मार्ग अवरुद्ध है। सिल्क्यारा के पास यमुनोत्री जाते समय एक वाहन भूस्खलन की जद में आ गया। जिससे वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है। वाहन में बैठे चालक और एक अन्य व्यक्ति की जान बाल-बाल बची। एनएच बड़कोट के द्वारा मार्ग खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं।

आलवेदर रोड का पुश्ता हुआ क्षतिग्रस्त, भवन को खतरा

ऋषिकेश-गंगोत्री राजमार्ग पर खाड़ी के समीप आलवेदर रोड का पुश्ता क्षतिग्रस्त होने से एक मकान को खतरा पैदा हो गया है। भवन स्वामी ने लापरवाह कंपनी व बीआरओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। हाईवे पर खाड़ी के पास आलवेदर रोड का पुश्ता क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे विजेंद्र प्रसाद कोठियाल के भवन को खतरा पैदा हो गया, जिससे परिवार के सदस्य सहमे हुए हैं। विजेंद्र कोठियाल का कहना है कि हाईवे पर भारत कंपनी की लापरवाही से आलवेदर रोड का बुरा हाल है।

विजेंद्र कोठियाल का कहना है कि इस संबंध में उन्होंने बीआरओ, जिलाधिकारी व भारत कंपनी को शिकायत भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिसका कारण उनके भवन को खतरा पैदा हो गया है। जिला पंचायत सदस्य अनिल भंडारी का कहना है कि भारत कंपनी व बीआरओ की मिलीभगत से आलवेदर रोड से जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे भविष्य में दुर्घटनाओं का भी अंदेशा बना है। उन्होंने सरकार से लापरवाह कंपनी व बीआरओ पर कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में तहसीलदार पीतांबर सिंह रावत का कहना है कि संबंधित क्षेत्र के राजस्व उप निरीक्षक को सोमवार मौके पर भेजा जाएगा। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close