दुनिया

तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन बोले- मेरी बातों को तोड़ मड़ोड़ कर पेश किया गया, कश्मीर मुद्दे पर नहीं देंगे दखल

नई दिल्ली. अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार को भारत मान्यता देगा या नहीं इसको लेकर फिलहाल तस्वीर साफ नहीं है. लेकिन इस बीच तालिबान ने कश्मीर मुद्दे पर अपने बयान को लेकर सफाई दी है. तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने कहा है कि उनकी बातों को तोड़ मोड़ कर पेश किया गया. सुहैल ने कहा कि उन्होंने कभी भी ऐसा नहीं कहा कि तालिबान कश्मीर के मुद्दे पर दखल देगा. उन्होंने साफ-साफ कहा कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान का मसला है और दोनों देश खुद इसे सुलझाए. हालांकि सुहैल ने ये भी कहा कि मुसलमानों के खिलाफ अत्याचार पर तालिबान जरूर आवाज़ उठाएगा.

बता दें कि दो दिन पहले तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन के उस बयान को प्रमुखता से छापा गया था जिसमें उन्होंने कहा था कि वो कश्मीरी मुस्लिम के लिए आवाज उठाएंगे. उनका ये बयान बीबीसी उर्दू ने सुहैल के इंटरव्यू के बाद छापा था. लेकिन सुहैल ने अपने बयान को लेकर अब सफाई दी है.

कश्मीर भारत का मसला
बात करते हुए सुहैल ने कहा, ‘कश्मीर भारत और पाकिस्तान का अंदरूनी मामला है और हम इसके बीच में नहीं पड़ेंगे. दोनों मुल्क इसका खुद हल निकाले. हमारी जमीन का इस्तेमाल हम किसी देश के खिलाफ नहीं होने देंगे और हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ेंगे. हम चाहते हैं कि दोनों शांतिपूर्वक तरीके से आपस में इसे सुलझाएं.’

Related Articles

Back to top button