उत्तराखंड

जमीन विवाद को लेकर हल्‍द्वानी में बुजुर्ग किसान की हत्या, बेटियों ने दो युवकों पर लगाया आरोप

हल्द्वानी : मुखानी थाना क्षेत्र में एक वृद्ध किसान की लाश संदिग्ध परिस्थितियों में घर के बाथरूम में मिली। स्वजनों का आरोप है कि दो युवकों ने जमीनी रंजिश में उनकी हत्या की है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंपकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ऊंचापुल अमृत आश्रम के सामने 64 वर्षीय हंसा दत्त जोशी अपने घर में अकेले रहते थे। उनकी दो बेटियां मुखानी में ही अपने ताऊ नारायण दत्त जोशी के साथ रहती हैं। लॉकडाउन से पहले बेटियां दिल्ली में रहकर नौकरी करती थीं। पुलिस के अनुसार बीते बुधवार की रात दो युवक उनके घर पहुंचे तो हंसा दत्त घर पर नहीं थे। बाथरूम में देखने पर वह बेसुध पड़े थे और मुंह से खून निकल रहा था। युवक उन्हें उठाकर अस्पताल ले गए और पड़ोसी किरायेदार से इसकी सूचना मृतक की बेटियों को देने को कहा।

सूचना मिलते ही मृतक के स्वजनों ने इसकी सूचना डायल 112 पर दी। इसके बाद एसओ कविंद्र शर्मा टीम के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन मृतक को अस्पताल ले जाया चुका था। पुलिस व स्वजन अस्पताल पहुंचे तो डाक्टर ने हंसा को मृत घोषित कर दिया। जबकि उन्हें एडमिट कराने वाले युवक फरार हो गए। देर रात पुलिस ने शव को मोर्चरी में रख दिया। गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। मृतक की बेटी प्राची और सौम्य का आरोप है कि दो युवकों ने उसके पिता को जमीन की रंजिश में मारा है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। सीओ शांतनु पराशर ने बताया कि शव बाथरूम में पड़ा था।

Related Articles

Back to top button