उत्तराखंड

CM धामीने अमित शाह से मांगा एयरपोर्ट, कहा-उत्तराखंड ने उड्डयन के क्षेत्र में अच्छा काम किया है

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में कल हुई केंद्रीय क्षेत्रीय परिषद की बैठक में मैंने चौखुटिया में एक हवाईअड्डा बनाने का अनुरोध किया था। साथ ही, हम उड़ान सेवा का और विस्तार करने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड ने उड्डयन में बहुत अच्छा काम किया है और देहरादून हवाई अड्डे की क्षमता में वृद्धि हुई है। “पहले हवाईअड्डा केवल 200 किमी क्षमता का हुआ करता था,

अब यह 1600 किमी की क्षमता तक है, यह सब हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से है। यह केवल स्थानीय लोगों के लाभ के लिए नहीं बल्कि सभी के लिए है। धामी ने कहा, “उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी भरारीसैन के पास चौखटिया में एक हवाई अड्डे के निर्माण के लिए गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के दौरान भी मामला उठाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पंतनगर और पिथौरागढ़ हवाईअड्डों के विस्तार के अलावा गौचर और चिन्यालीसौड में भी हवाईअड्डों का विस्तार किया जाना है ताकि चारधाम यात्रा को सुगम बनाया जा सके।

इस बीच, उत्तराखंड में लगातार बारिश और नियमित बादल फटने के कारण बाढ़ और भूस्खलन की स्थिति देखी जा रही है। भूस्खलन हिमाचल प्रदेश जैसे अन्य राज्यों को भी प्रभावित कर रहा है। अप्रत्याशित मौसम के कारण माता वैष्णो देवी मंदिर में भक्तों को भी कुछ देर के लिए रोक दिया गया।

Related Articles

Back to top button