उत्तराखंड

अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति संसदीय समिति के अध्यक्ष प्रो. किरिट सोलंकी तथा सदस्यों ने आज देहरादून के विकासखंड सहसपुर के बांसागाड ग्राम पंचायत स्मार्ट विलेज कयारकुली भट्टा मे संचालित विकास कार्यों का निरीक्षण किया।

सांसद श्री अजय टम्टा ने कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापित किया ।

देहरादून

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति संसदीय समिति के अध्यक्ष प्रो. किरिट प्रेमजीभाई सोलंकी ने ग्राम पंचायत स्मार्ट विलेज क्यारकुली भट्टा मे संचालित विकास कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इस वर्ष सम्पूर्ण भारत आजादी की 75वी वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। हमने अभी तक बहुत सी उपलब्धियां और सफलताएं प्राप्त की हैं। आज माननीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश का चहुमुखी विकास हो रहा है। ग्राम पंचायत स्मार्ट विलेज क्यारकुली भट्टा मे प्रभावी ढंग से संचालित विकास कार्य सभी के लिए आदर्श है। यहां केंद्र तथा राज्य सरकार की सभी ग्रामीण विकास योजनाएं प्रभावी ढंग से लागू की जा रही है। यह बड़े गर्व का विषय है कि जल जीवन मिशन में इस ग्राम पंचायत की सफलता को देखते हुए माननीय प्रधानमंत्री जी ने भी इस गांव के लोगों से संवाद किया। पार्लियामेंट्री कमेटी का इस गांव में आना बड़ी उपलब्धि है। यह सराहनीय है कि गांव में पीएमजीएसवाई, सड़कों के निर्माण, शिक्षा, हस्तशिल्प के विकास, स्वरोजगार आदि के क्षेत्र में अच्छा कार्य किया जा रहा है। गांव के विकास में महिलाएं महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। ग्राम पंचायत में सीसीटीवी कैमरे, खेल मैदान का निर्माण सराहनीय पहल है। गांव में जल संरक्षण के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

सांसद श्री अजय टम्टा ने कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापित किया ।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी, जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका मुख्य विकास अधिकारी सुश्री झरना कमठान सहित सभी जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button