उत्तराखंड

उत्‍तराखंड : 23 मार्च को होगा नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, परेड मैदान के चारों तरफ रहेगा जीरो जोन

देहरादून : 23 मार्च को देहरादून के परेड ग्राउंड में उत्‍तराखंड की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पहुंचने की संभावना है।

मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के लिए परेड ग्राउंड होगा तैयार

भाजपा की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश करने के साथ ही सरकार के गठन की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री व मंत्रियों की शपथ के बाद नई सरकार अस्तित्व में आ जाएगी। शपथ ग्रहण समारोह परेड ग्राउंड में आयोजित किया जाना है। लिहाजा, जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह के लिए परेड ग्राउंड में आवश्यक व्यवस्था करने के दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं। विभिन्न कार्यों के लिए अधिकारियों की तैनाती की जा रही है। हालांकि, अभी शासन की ओर से स्पष्ट दिशा-निर्देश नहीं मिले हैं। इसके चलते अभी यह तय नहीं हो पाया है कि कितने मंच स्थापित किए जाएंगे।

शपथ ग्रहण समारोह के लिए वृहद स्तर पर आमंत्रण पत्र प्रेषित किए जाने हैं। अतिथियों की सूची तैयार की जा रही है। इसको लेकर उच्च स्तर से परामर्श भी प्राप्त किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button