उत्तराखंड

UKPSC PCS 2021: उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा को आवेदन का आज आखिरी दिन, देर न करें यहां मिलेगी हर जानकारी

देहरादून। UKPSC PCS 2021: उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा की तैयारियों में जुटे युवा देर न करें। आज यानी दो फरवरी 2022 को आवेदन की अंतिम तारीख है, जो उम्मीदवार पहले आवेदन कर चुके हैं, उन्हें दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। बता दें कि कुल 318 पदों के लिए भर्ती होनी है।

लोक सेवा आयोग ने उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा-2021 यानि उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा 2021 के लिए अधिसूचना पिछले साल जारी की गई थी, जिसके लिए कुल 224 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना था। उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा के लिए दस अगस्त से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। हालांकि, फिर उम्मीदवारों को मौका देते हुए 13 जनवरी 2022 को आवेदन की प्रक्रिया को दोबारा शुरू किया गया था।

94 पद और जोड़े गए थे

आयोग ने पिछले साल आठ दिसंबर 2021 को रिक्तियों की संख्या में 94 अतिरिक्त पदों को जोड़ने को लेकर जारी शासनादेश को देखते हुए आवेदन प्रक्रिया को  फिर से शुरू कर दिया गया था, जिसके बाद पदो की संख्या बढ़कर 318 हो गई।

जानिए क्या है योग्यता

आवेदक किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण किए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button