राष्ट्रीय

आज इस्लाम छोड़ हिंदू बनेंगे वसीम रिजवी, यति नरसिंहानंद ग्रहण करवाएंगे हिंदू धर्म

गाजियाबाद: मुस्लिम संगठनों के निशाने पर रहने वाले यूपी शिया वक्फ़ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी आज हिंदू धर्म अपनाने जा रहे हैं। डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती रिजवी को हिंदू धर्म ग्रहण करवाएंगे। हाल के दिनों में रिजवी के बयानों को लेकर काफी विवाद हुआ था। उनकी एक किताब के बाद वह मुस्लिम संगठनों के निशाने पर भी आ गए हैं और उन्हें जान से मारने की धमकियां भी मिली हैं।

ग्रहण करेंगे सनातन धर्म

खबर के मुताबिक वसीम रिजवी आज सुबह 10 बजे गाजियाबाद के डासना देवी हिंदू मंदिर में पहुंचेंगे और यहां महंत नरसिंहानंद उन्हें पूरे रीति रिवाज के साथ हिंदू धर्म ग्रहण करवाएंगे।  इस दौरान मंदिर में धार्मिक अनुष्ठान किया जाएगा। अपने बयानों की वजह से अक्सर मुस्लिम धार्मिक संगठनों के निशाने पर रहने वाले रिजवी ने कुछ दिन पहले एक किताब लिखी थी जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था और वह मुस्लिम संगठनों के निशाने पर आ गए थे।

कुछ दिन पहले जारी किया था बयान

कुछ दिन पहले वसीम रिजवी ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि उन्होंने अपनी वसीयत तैयार कर दी है। रिजवी ने कहा था कि हत्या करने और गर्दन काटने की साजिश रची जा रही है। वीडियो में उन्होंने कहा, ‘ मैंने सुप्रीम कोर्ट में कुरान की 26 आयतों को लेकर चुनौती दी थी जो इंसानियत के प्रति नफरत फैलाती है। अब मुसलमान मुझे मार देना चाहते हैं इसलिए देश और देश के बाहर मेरी हत्या की साजिश रची जा रही है…मैंने अपना वसीयतनामा प्रशासन को भेज दिया है जिसमें कहा है कि मरने के बाद मेरा अंतिम संस्कार हिंदू रित-रिवाज से हो और स्वामी नरसिंहानंद यति शव को मुखाग्नि देंगे।’

Related Articles

Back to top button