उत्तराखंड

देहरादून के धोरण गांव स्थित आवासीय कॉलोनी के निकट लगी आग

देहरादून। आइटी पार्क धोरण गांव स्थित आवासीय कॉलोनी के निकट आग लगने से गांव में अफरा तफरी का माहौल बन गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना फ़ायर ब्रिगेड को दी। फायर बिग्रेड की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग बुझाई।

जिला अग्निशमन अधिकारी सुरेश चंद ने बताया कि रविवार रात फायर स्टेशन देहरादून पर आग की सूचना प्राप्त हुई। सूचना देने वाले ने बताया कि धोरण गांव स्थित आवासीय कालोनी के पास आग लगी है। फायर स्टेशन से चालक प्रदीप कुमार, फायरमैन अरविंद रावत के साथ टीम घटनास्थल पर पहुंची। मॉनिटर ब्रांच व एक हौज पाइप की सहायता से पंपिंग कर आग को पूर्ण रूप से बुझाया गया। आग को आवासीय कालोनी में फैलने से रोका गया। आग से कोई जानहानि नही हुई।

रायपुर के जंगलों में लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने बुझाई

रायपुर स्थित औली गांव के जंगल में आग लग गई। आग की तेज लपटों को देख ग्रामीण भयभीत हो गए और तुरंत फायर स्टेशन को इसकी सूचना दी। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। अग्निशमन अधिकारी सुरेश चंद ने बताया कि सूचना मिली थी कि जंगल में आग लगी है, जोकि गांव तक पहुंचने वाली है। तुरन्त फायर स्टेशन से लीडिंग फायर मैन दीपक बुटोला, चालक प्रदीप कुमार, चालक मनमोहन सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। जंगल में आग बहुत बड़े क्षेत्र में फैली थी। टीम ने तुरंत हाई प्रेशर पंप की सहायता से पंपिंग कर आग बुझाना शुरू किया। मौके पर स्थानीय लोग मौजूद थे तथा वन विभाग के कर्मचारी भी कार्य कर रहे थे, जहां तक संभव था फायर सर्विस कर्मियों द्वारा आग को बुझाया गया। आग से कोई जनहानि नहीं हुई।

Related Articles

Back to top button