उत्तराखंड

उत्तराखंड कांग्रेस आज प्रत्याशियों की सूची कर सकती है घोषित, जानें- कहां से चुनाव लड़ सकते हैं हरीश रावत

देहरादून। Uttarakhand Election 2022 उत्तराखंड में कांग्रेस के टिकट एक-दो दिन में घोषित किए जा सकते हैं। दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक गुरुवार शाम होगी। इसके बाद प्रत्याशियों की पहली सूची घोषित हो सकती है। बताया जा रहा है कि सीईसी की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की सीट पर भी निर्णय हो सकता है। अभी तक डीडीहाट, रामनगर से हरीश रावत के चुनाव लड़ने की चर्चा गरमाती रही है।

प्रदेश में कांग्रेस के 70 टिकटों पर सीईसी को निर्णय लेना है। इनमें से तकरीबन 45 सीटों पर आम सहमति बन चुकी है। शेष सीटों पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह टिकट के दावेदारों के संबंध में लिखित ब्योरा स्क्रीनिंग कमेटी को सौंप चुके हैं। स्क्रीनिंग कमेटी प्रत्याशियों के पैनल को सीईसी को सौंप चुकी है। सूत्रों के अनुसार टिकट जारी करने से पहले पार्टी पूर्व मंत्री हरक सिंह की वापसी पर फैसला ले सकती है।

गुरुवार को हरक सिंह रावत की पार्टी में वापसी हुई तो प्रत्याशियों की सूची शुक्रवार तक घोषित की जा सकती है। संपर्क करने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि प्रत्याशियों की सूची गुरुवार को घोषित की जा सकती है। टिकटों के बारे में अब सीईसी को निर्णय लेना है। सीईसी की बैठक गुरुवार को होगी। उधर, पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष हरीश रावत ने कहा कि यह चुनाव महत्वपूर्ण है। उनकी लड़ाई सभी 70 सीटों पर है।

Related Articles

Back to top button