राष्ट्रीय

गोवा कांग्रेस नेताओं के साथ आज राहुल गांधी की बैठक, पार्टी ने TMC के साथ गठबंधन से किया इनकार

नई दिल्ली: निर्वाचन आयोग की तरफ से पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक पार्टियों में चुनावी गतिविधि बढ़ गई है. इस बीच गोवा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में भी बैठकों का दौर शुरू हो गया है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गोवा कांग्रेस के नेताओं के साथ मंगलवार को बैठक करेंगे. इस बैठक को लेकर अफवाह फैलाई जा रही थी कि कांग्रेस विधानसभा चुनावों से पहले बैठक में तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकती है लेकिन देर रात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट करके अफवाहों पर विराम लगा दिया.

केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट करके कहा कि गोवा विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के साथ गोवा में गठबंधन की किसी भी तरह की कोई संभावना नहीं है. उन्होंने अपने ट्वीट में जोर दिया है कि हमें विश्वास है कि हम जल्द ही गोवा को प्रगति के रास्ते पर जल्द ही वापस लाएंगे.

कांग्रेस ने टीएमसी पर लगाया आरोप
राहुल गांधी की गोवा के कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक को लेकर पार्टी नेता दिनेश आर गुंडू राव ने कहा कि “तृणमूल कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन या बातचीत नहीं हो रही है. कांग्रेस नेता ने कहा कि टीएमसी के गोवा में राजनीतिक प्रयास भाजपा को नहीं बल्कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के लिए थे. राव ने कहा कि टीएमसी ने हमारे विधायकों को खरीद लिया है और अब उन्हें सीट देने के लिए हमारे साथ गठबंधन करना चाहती है पार्टी.

गौरतलब है कि गोवा में अगल महीने की 14 तारीख को मतदान होना है. गोवा में विधानसभा चुनाव का सिर्फ एक चरण है. इससे पहले राहुल गांधी ने गोवा विधानसभा चुनाव में राज्य में कांग्रेस की रणनीति तैयार करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ सहयोगी केसी वेणुगोपाल और पी चिदंबरम से भी मुलाकात की.

गोवा में हमेशा लड़ाई सिर्फ दो राजनीतिक दलों कांग्रेस और भाजपा के बीच ही रही है. इस बार गोवा के मैदाम में इनके अलावा आम आदमी पार्टी और ममता बनर्जी के तृणमूल कांग्रेस भी रहेगी. इस बार गोवा विधानसभा का चुनाव काफी दिलचस्प रहने वाला है. गोवा में टीएमसी नई नवेली पार्टी है और ऐसे में आम आदमी पार्टी जीतने के लिए काफी जोर लगा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close