राष्ट्रीय

Paytm का Tap to Pay Feature ऐसे करेगा काम, बिना इंटरनेट के भी करवाएगा चुटकियों में पेमेंट

Paytm ‘Tap to Pay’ Feature: पेटीएम ने अपने ग्राहकों को एक नए तरह की सर्विस मुहैया कराई है जिससे वो बिना इंटरनेट  के भी अपने वर्चुअल कार्ड्स से पेमेंट कर सकते हैं. इसके लिए तरीका वही होगा जैसा आपके डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिए टैप करके पेमेंट करने का होता है. दुकानों पर POS Machine अपने फोन को टैप करें और पेटीएम रजिस्टर्ड कार्ड के जरिए पेमेंट कर लें.

ज्यादा तेजी से हो सकेगा ट्रांजेक्शन
इस सुविधा को बिना इंटरनेट के भी लिया जा सकता है और पेटीएम पर रजिस्टर्ड कार्ड के जरिए सिर्फ एक टैप से पेमेंट के लिए यूज किया जा सकता है. ये सर्विस एंड्रॉइड और
iOS दोनों यूजर्स यूज कर सकते हैं. ‘टैप टू पे’ सर्विस के जरिए पेमेंट आसानी से और जल्दी हो सकेंगे. इस सर्विस के तहत पेटीएम ऑल इन वन POS डिवाइसेज और दूसरे बैंकों की पीओएस मशीनों से पेमेंट करने के लिए अपने वर्चुअल कार्ड को एक्टिवेट करना होगा.

सर्विस में आपके 16 डिजिट के कार्ड नंबर को एक डिजिटल कार्ड में बदल दिया जाता है जिससे रिटेल स्‍टोर्स पर फास्ट पेमेंट ट्रांजेक्‍शंस की सुविधा मिल सकती है. यहां जानें कैसे आप इस सर्विस के लिए कार्ड को एक्टिवेट कर सकते हैं.

‘Tap to Pay’ सर्विस के लिए कार्ड्स को एक्टिवेट ऐसे करें

  • ‘टैप टू पे’ होम स्‍क्रीन पर ‘Add New Card’ को क्लिक करें या कार्ड लिस्‍ट से पहले से सेव डेबिट या क्रेडिट कार्ड को चुन लें.
  • नेक्स्ट स्टेप में जो स्‍क्रीन आए उस पर जरूरी कार्ड डिटेल्‍स डालनी होंगी.
  • डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिए टैप टू पे सर्विस के लिए कार्ड के जारीकर्ता बैंक की सर्विस कंडीशन्स को एक्सेप्ट करें
  • कार्ड के साथ रजिस्‍टर्ड अपने मोबाइल नंबर (या ईमेल आईडी) पर OTP आएगा उसे सबमिट करें.
  • ये प्रोसेस पूरा करने के बाद टैप टू पे होम स्‍क्रीन के ऊपर की ओर एक्टिवेटेड कार्ड का ऑप्शन आ जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close