राष्ट्रीय

थर्ड वेव का दिखने लगा असर! दिल्ली से मुंबई तक कोरोना केस में बड़ा उछाल, एक दिन में दोगुने केस

देश में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं. कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने चुनौती को और ज्यादा बढ़ा दिया है. इसी क्रम में आज राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में लगभग दोगुने मामले बढ़े हैं. बुधवार को आए रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 923 मामले सामने आए है. अचानक संक्रमितों का बढ़ना तीसरी लहर के जल्द आने की संभावना को और तेज कर रहा है. वहीं मुंबई में फिर कोरोना विस्फोट हो गया है. जारी रिपोर्ट के अनुसार 24 घंटे में यहां कोविड के 2510 मामले सामने आए हैं.

बता दें कि देश के दो बड़े शहरों में कोरोना के मामलों का इस स्पीड में बढ़ना डराने वाला है. कल मायानगरी यानी मुंबई में कोरोना से 1377 लोग संक्रमित हुए थे जबकि आज ये आंकड़ा सीधे 2510 पहुंच गया है. वहीं महाराष्ट्र में बुधवार को कोविड-19 के 3,900 नये मामले सामने आए जबकि 20 और रोगियों की मौत हो गयी. संक्रमण के नये मामलों में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन वेरिएंट के 85 मामले भी शामिल हैं.

स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में बीते 24 घंटे में 1,306 रोगी ठीक हुए, जिसके बाद संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 65,06,137 हो गई है. महाराष्ट्र में संक्रमण से ठीक होने की दर 97.61 प्रतिशत है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close