राष्ट्रीय

बच्चों के Vaccination पर आज केंद्र की राज्यों के साथ बड़ी बैठक, Corona की स्थिति पर भी होगी चर्चा

देश में जानलेवा कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. बड़ी बात यह है कि अब वायरस के सबसे खतरनाक वेरिएंट ओमिक्रोन से भी बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं. ये वेरिएंट बाकी वेरिएंट्स की तुलना ज्यादा तेजी से फैलता है. राज्यों में कोरोना की ताजा स्थिति को लेकर आज केंद्रिय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बड़ी बैठक बुलाई है. बैठक में बच्चों के वैक्सीनेशन पर भी चर्चा होगी.

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव आज सुबह 11:30 बजे राज्यों के साथ कोरोना पर बैठक करेंगे. बैठक में ओमिक्रोन वेरियंट और स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी नई गाइडलाइन पर चर्चा होगी. इस बैठक में इस बात पर भी चर्चा होगी कि नई गाइडलाइन के तहत किस तरह से बच्चों का वैक्सीनेशन किया जाएगा.

केंद्र ने वैक्सीनेशन में तेजी लाने की सलाह दी

इससे पहले कल केंद्र ने चुनाव वाले राज्यों को सलाह दी कि वे समस्त पात्र आबादी को कोरोना वायरस टीके की पहली खुराक देने में तेजी लाएं और यह सुनिश्चित करें कि जिन्हें दूसरी खुराक नहीं मिली है, उन्हें वह दी जाए. चुनाव वाले राज्यों को जांच में तेजी लाने की भी सलाह दी गई है ताकि संक्रमितों की तुरंत पहचान कर सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया उपायों को समय पर शुरू किया जा सके.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close