उत्तराखंड

देहरादून के परेड ग्राउंड में राहुल गांधी की जनसभा को लेकर पुलिस ने बढ़ाई सतर्कता

देहरादून। परेड ग्राउंड में आयोजित कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की जनसभा को लेकर पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है। बुधवार देर शाम वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूड़ी ने पुलिस अधिकारियों संग जनसभा के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक की। उन्होंने सभी कार्मिकों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

एसएसपी ने कार्मिकों को निर्देशित किया कि वीवीआइपी ड्यूटी के दौरान निर्धारित समय से दो घंटे पूर्व अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचे। ड्यूटी स्थल व उसके आसपास के स्थान को अच्छे से जांच लें। कोई भी संदिग्ध वस्तु मिलने पर उसकी सूचना तत्काल उच्चाधिकारियों को दी जाए। केवल अधिकृत व्यक्तियों व उनके वाहनों को ही कार्यक्रम स्थल के अंदर जाने की अनुमति दी जाए।

वीवीआइपी से मिलने वाले व्यक्तियों पर भी सुरक्षा की दृष्टि से कड़ी नजर रखी जाए। सभी कर्मियों को निर्देशित किया कि ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का बिल्कुल इस्तेमाल न किया जाए। साथ ही बिना बताए अपने ड्यूटी प्वाइंट को न छोड़ें। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले कार्मिक पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी नोडल पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने साथ वर्दी एवं सादी वर्दी में तैनात पुलिस कार्मिकों की पहचान कर लें। कार्मिक अपने ड्यूटी स्थल पर ही तैनात हो, इसका विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। एयरपोर्ट, कार्यक्रम स्थल व उसके आसपास के क्षेत्रों में संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश के लिए चेकिंग करवा लें। आसपास स्थित ऊंचे भवनों, पानी की टंकियों की चेकिंग करवाएं व उचित पुलिस फोर्स तैनात करें। इस मौके पर एसपी सिटी सरिता डोबाल, एसपी देहात स्वतंत्र कुमार, एसपी यातायात स्वप्न किशोर, एसपी क्राइम प्रकाश चंद्र आर्य आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button