राष्ट्रीय

अब अजनबी नहीं देख सकेंगे WhatsApp पर आपका लास्ट सीन स्टेटस, जल्द जारी होगा नया फीचर

व्हाट्सऐप 2021 के जाते-जाते भी अपने यूजर्स के लिए एक और खास फीचर लेकर आने की तैयारी कर रहा है. यह प्राइवेसी फीचर कई मायनों में खास होगा. इसके तहत आपके लास्ट सीन स्टेटस को अब कोई अजनबी नहीं देख पाएगा. यानी ऐसा शख्स जिससे आपने कभी कोई चैट नहीं की है, ऐसे लोग आपके लास्ट सीन स्टेटस को नहीं देख पाएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जल्द ही यह फीचर Android और iOS यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा.

जिनसे की है चैटिंग वो देख सकते हैं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इस पर काफी हद तक टेस्टिंग पूरी कर ली है. जल्द ही अब यह रिलीज हो सकता है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि इस फीचर के तहत आपके लास्ट सीन स्टेटस को ऐसे लोग नहीं देख पाएंगे, जिन्हें आप जानते ही नहीं हैं या जिनसे आपने कभी चैटिंग नहीं की है. हालांकि यह आपके पहचान वालों पर लागू नहीं होगा. अगर आप इन लोगों से पहले कभी व्हाट्सऐप पर चैटिंग कर चुके हैं तो वे लोग आपका लास्ट सीन स्टेटस देख सकते हैं.

थर्ड पार्टी ऐप भी होंगे फेल

बता दें कि कई ऐसे थर्ड पार्टी ऐप मौजूद हैं, जो व्हाट्सऐप की प्राइवेसी का तोड़ निकाल देते हैं. इन ऐप पर आप व्हाट्सऐप पर डाउनलोड किए मैसेज, स्टेटस और लास्ट सीन स्टेटस भी देख सकते हैं. पर इस नए अपडेट में व्हाट्सऐप ने इस बात का खास ध्यान रखा है. इसके तहत अब थर्ड पार्टी ऐप की मदद से भी आपके लास्ट सीन स्टेटस को नहीं देखा जा सकेगा.

Related Articles

Back to top button