उत्तराखंड

देशभर में Omicron को लेकर अलर्ट, उत्तराखंड में बाहर से आने वालों की बार्डर पर होगी जांच, जानें- किस कैटेगिरी में है नया वैरिएंट

देहरादून। हांगकांग और दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रान मिलने के बाद देशभर में अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद अब उत्तराखंड में भी हर स्तर पर सतर्कता बरती जा रही है। कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने के साथ ही अस्पतालों में भी पूरी तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। डीजी हेल्थ डा. तृप्ति बहुगणा ने सभी जिलों को निर्देश कि अगर राज्य के बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की कोविड जांच की जाए। अगर संक्रमण की पुष्टि होती है तो 14 दिनों त क्वारंटाइन रखा जाए। उन्होंने बार्डर पर कोविड जांच के भी निर्देश दिए।

स्वास्थ्य महानिदेशक डा. तृप्ति बहुगुणा ने रविवार को निदेशक गढ़वाल और कुमाऊं के साथ ही सभी जिलों के मुख्य चिकित्सधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने वायरस के नए स्वरूप को फैलने से रोकने के लिए कड़े उपाय करने को कहा है। उन्होंने कहा कि सभी सीएमओ को बाहर से आए व्यक्तियों की कान्टैक्ट ट्रेसिंग के साथ ही सैंपलिंग बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सभी अस्पतालों में आक्सीजन आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश महानिदेशक ने दिए हैं।

Related Articles

Back to top button