राष्ट्रीय

आज सोनिया गांधी से मिल सकती हैं ममता बनर्जी, विपक्षी एकता पर बातचीत होने की संभावना

Mamata Banerjee Delhi Visit: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकती है. ममता बनर्जी त्रिपुरा में बीजेपी और टीएमसी के बीच तनाव के बीच सोमवार शाम दिल्ली पहुंची, हालांकि ममता बनर्जी का यह दिल्ली दौरा पहले से प्रस्तावित था.

रविवार को त्रिपुरा में टीएमसी यूथ ब्रिगेड की अध्यक्ष सायोनी घोष के गिरफ्तारी के विरोध में सोमवार की शाम को टीएमसी के सांसदों ने गृहमंत्री से मुलाकात कर अपनी नाराजगी जहिर की. दिन में गृहमंत्री से समय न मिलने के विरोध में दिन में नार्थ ब्लॉक के सामने टीएमसी सांसदों ने धरना भी दिया. वहीं, मिली जानकारी के मुताबिक, 24 नवंबर को ममता बनर्जी का पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने का कार्यक्रम है जिसके बाद वो 25 नवंबर को वापस लौट जायेंगी.

बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र के विस्तार का मुद्दा पीएम मोदी के सामने उठाऊंगी- ममता बनर्जी

दिल्ली दौरे को लेकर ममता बनर्जी ने कहा, “मैं अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलूंगी. बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र के विस्तार का मुद्दा उठाऊंगी.” बता दें कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने त्रिपुरा में अपने ऊपर हमले का आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि त्रिपुरा के अगरतला स्थित एक पुलिस स्टेशन में घुसकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें जमकर पीटा. पुलिस स्टेशन के अंदर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें त्रिपुरा पुलिस के सामने लाठी-डंडे से पीटा और उनके ऊपर पथराव भी किया गया.

कई मुद्दों को उठा विपक्ष को एकजुट करने में जुटी ममता बनर्जी

मालूम हो कि संसद सत्र से पहले ममता बनर्जी का तीन दिवसीय दिल्ली दौरा बेहद अहम माना जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि तीन कृषि कानूनों की वापसी के बाद वे बीएसएफ के अधिकारों समेत कई और मुद्दों पर सरकार की घेराबंदी के लिए विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश करेंगी. वहीं, कृषि कानूनों की वापसी की घोषणा के बाद विपक्ष को एक बार फिर से संसद में सरकार की घेराबंदी करने का मुद्दा मिल गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के अलावा विपक्ष के अन्य नेताओं से मुलाकात कर सकती हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close