उत्तराखंड

उत्तराखंड के सीएम सिंह पुष्कर धमी बोले, गैरसैंण पर किसी को चिंतित होने की जरूरत नहीं

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने के बाद जो भी जरूरी काम होंगे, वह सरकार करेगी। उन्होंने कहा कि गैरसैंण सबकी भावनाओं का केंद्र है, इसे लेकर किसी को चिंतित होने की जरूरत नहीं है।

मुख्यमंत्री आवास पर सोमवार को पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष राज्य स्थापना दिवस को उत्तराखंड महोत्सव के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है, जिसमें ग्राम सभा स्तर तक विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट कार्य करने वाले पांच व्यक्तियों को उत्तराखंड गौरव सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पिछले चार साल में प्रदेश सरकार ने 400 से अधिक फैसले लिए हैं। सभी को धरातल पर उतारने का काम हो रहा है। प्रदेश को आपदा का सामना करना पड़ा, उससे भी हम धीरे-धीरे उबर रहे हैं। प्रदेश सरकार ने आपदा के दौरान तत्परता के साथ राहत बचाव कार्य किए।

निरंतर तरक्की कर रहा उत्तराखंड: कौशिक

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने राज्य स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बीते 21 वर्षों में राज्य ने विकास के अनगिनत आयाम छुए हैं। उन्होंने कहा कि शहीदों के बलिदान और आंदोलन की कोख से जन्मे उत्तराखंड ने गठन के बाद अपनी विकास यात्रा के दौरान आपदाएं भी झेलीं, लेकिन राज्य मजबूत इरादों के साथ खड़ा रहा और संकट से निपटने में कामयाब हुआ।

Related Articles

Back to top button