उत्तराखंड

आप पार्टी की चेतावनी, देवस्थानम बोर्ड भंग नहीं हुआ तो जेल भरो आंदोलन होगा शुरू

डोईवाला । Chardham Devasthanam Board चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी मुखर हो गई है। इसको लेकर पार्टी के कार्यकर्त्ताओं ने मुख्यमंत्री रहते डोईवाला में खुले त्रिवेंद्र सिंह रावत के कैंप कार्यालय लच्छीवाला के बाहर प्रदर्शन किया और सरकार विरोधी नारेबाजी की। पार्टी के वरिष्ठ नेता राजू मौर्य ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द सरकार ने देवस्थानम बोर्ड को भंग नहीं किया तो आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्ता जेल भरो आंदोलन को मजबूर होंगे।

आप नेता गणेश कुड़ियाल ने कहा कि धाम में पंडा पुरोहित को सेवा का अधिकार प्राचीन समय में आदि गुरु शंकराचार्य ने दिया था। इस समाज के हक और प्राचीन समय से चली आ रही मान्यताओं पर देवस्थानम बोर्ड एक कुठाराघात के समान हैं। आदि काल से केदार धाम की पूजा और अन्य विधि विधान पंडा पुरोहितों द्वारा संपन्न की जाती आई हैं। उनके अधिकारों पर किसी भी प्रकार का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

प्रदर्शन के दौरान जिला संगठन मंत्री अशोक सेमवाल, विधानसभा उपाध्यक्ष राजकुमार, रिंकू राठौर, इकबाल तगाला, भरत सिंह लोधी, राजेश शर्मा, आयशा खान, सोजल, मुस्कान, फातिमा, वहिद खान, बृजेश, भजन सिंह, प्यारा सिंह, जसवीर सिंह, भानु प्रताप, दिलशाद, विजय पाठक, राजकुमार, चरणजीत सिंह, हरीश बलूनी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button