उत्तराखंड

Uttarakhand Board Result 2021 : इसी हफ्ते घोषित होगा उत्‍तराखंड बोर्ड का रिजल्ट, न टॉपर घोषित होंगे, न मेरिट सूची बनेगी

रामनगर: इस साल हाईस्कूल व इंटर का रिजल्ट घोषित करने की उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने तैयारी शुरू कर दी है। नवीं व 11 वीं में प्राप्तांकों के आधार पर ही हाईस्कूल व इंटर में छात्रों का प्रदर्शन तय होगा। बताया जा रहा है कि हर साल की भांति इस बार न तो टॉपर घोषित किए जांएगे और न मेधावी छात्र-छात्राओं की मेरिट सूची बनेगी। सीधे पास होने वाले छात्र-छात्राओं का रिजल्ट घोषित हो जाएगा।

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा चार मार्च से 22 मार्च तक हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा आयोजित करानी थी। लेकिन कोविड संक्रमण के चलते शासन को परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी। पिछले बार भी कोविड की वजह से बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जुलाई अंतिम सप्ताह में आया था। इस बार कोविड संक्रमण की स्थिति गंभीर होने से शासन द्वारा छात्रों को बिना परीक्षा दिए ही अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का आदेश जारी किया गया।

इसके बाद परिषद द्वारा छात्र-छात्राओं को उनके नवीं व 11 वीं के नंबरों के आधार पर अंक निर्धारण कर प्रोन्नत करने करने का निर्णय लिया गया। परिषद द्वारा एक जुलाई से रिजल्ट की कवायद शुरू कर दी गई थी। विद्यालयों से ऑफलाइन डाटा मंगाया गया। अब परिषद ने रिजल्ट बनाने का काम पूरा कर लिया है। बता दें कि हाईस्कूल में व इंटर में परीक्षार्थियों ने आवेदन भरे थे। परिषद कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि इसी हफ्ते रिजल्ट घोषित होना है। रिजल्ट बनाने की पूरी तैयारी अंतिम चरण में है।

Related Articles

Back to top button