उत्तराखंड

रुड़की: 12 पार्षदों के साथ मेयर गौरव गोयल करेंगे ‘घर वापसी’, आज सीएम त्रिवेंद्र कराएंगे बीजेपी ज्वाइन

रुड़की: उत्तराखंड में रुड़की के मेयर गौरव गोयल आज 12 निर्दलीय पार्षदों के साथ देहरादून में भाजपा में वापसी करेंगे। चुनाव जीतने के बाद से ही उनकी वापसी के कयास लगाए जा रहे थे, जो अब जाकर पूरा हो गया।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने उनकी पार्टी में वापसी की पुष्टि की है। पार्टी के प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू को गोयल की घर वापसी का सूत्रधार माना जा रहा है। हालांकि, यह भी दीगर है कि मेयर बनने के बाद से गोयल भी घर वापसी की राह तलाश रहे थे।
रुड़की नगर निगम के मेयर और 40 पार्षदों का चुनाव 22 नवंबर 2019 को हुआ था। भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय मैदान में उतरने वाले गौरव गोयल मेयर बने थे जबकि कांग्रेस प्रत्याशी रीशू राणा दूसरे और भाजपा प्रत्याशी मयंक गुप्ता तीसरे स्थान पर थे।

इसके बाद से ही मेयर के भाजपा में वापसी करने के कयास लगाए जा रहे थे। कई बार उनको मंत्री और भाजपा नेताओं के साथ मंच साझा करते भी देखा गया था, लेकिन शनिवार को इस पर मुहर लग गई।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने बताया कि मेयर गौरव गोयल और 12 निर्दलीय पार्षद रविवार को देहरादून में पार्टी ज्वाइन करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू भी मौजूद रहेंगे।

भाजपा में जिला महामंत्री समेत कई पदों पर रह चुके गौरव गोयल लंबे समय से मेयर का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन पिछले साल हुए चुनाव में पार्टी ने उनकी दावेदारी को नकार वरिष्ठ नेता मयंक गुप्ता को टिकट दिया था। समीकरण ऐसे बने कि गौरव गोयल निर्दलीय चुनाव जीत गए। उस दौरान पार्टी से उन्हें निष्कासित कर दिया था।

मैं शुरू से ही भाजपा की विचारधारा का कार्यकर्ता हूं। सदैव मैंने भाजपा और संघ की नीतियों का प्रचार-प्रसार किया। कुछ परिस्थितियां ऐसी बन गई थीं कि मुझे निर्दलीय चुनाव लड़ना पड़ा। जनता ने भी मुझे भाजपा का असली प्रत्याशी मानकर चुनाव जिताया है। दोबारा अपने घर में लौट रहा हूं, बहुत प्रसन्न हूं।
-गौरव गोयल, मेयर, रुड़की 

Related Articles

Back to top button