राष्ट्रीय

गृहमंत्री अमित शाह करेंगे आज 4 रोड शो, ममता बनर्जी की तीन रैलियां

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में जारी विधानसभा चुनाव के दौरान सभी पार्टियां चौथे चरण के वोटरों को लुभाने के लिए पुरजोर कोशिश में जुटी हुई है. इस बीच नेताओं की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा वोटरों को अपने पक्ष में मतदान के लिए लुभाया जाए. वोटरों को लुभाने के लिए गृहमंत्री अमित शाह आज अलग-अलग जगहों पर चार रोड शो करेंगे तो वहीं ममता बनर्जी तीन रैलियों को संबोधित करेंगी. चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.

चौथा चरण काफी महत्वपूर्ण

माना जा रहा है कि चौथे चरण के चुनाव में भी खूब सरगर्मी देखने को मिल सकता है. चौथा चरण काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इस फेज में कई बड़े नेताओं के किस्मत का फैसला ईवीएम में बंद हो जाएगा.

बीजेपी की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा स्टार प्रचारकों को चुनावी रण में उतारा जाए तो वहीं टीएमसी से अकेले ममता बनर्जी विपक्षी पार्टी के नेताओं से लोहा ले रही हैं. मोर्चा की और से कांग्रेस और वाम दल के कई नेता चुनावी मैदान में उतरकर लोगों को लुभाने में जुटे हुए हैं.

तीसरे चरण में 77.68 प्रतिशत वोटिंग

पश्चिम बंगाल के तीसरे चरण में भी छिटपुट हिंसा के बीच मंगलवार को जमकर वोटिंग हुई. राज्य की सत्ताधारी टीएमसी और बीजेपी ने एक दूसरे के ऊपर हिंसा को लेकर आरोप-प्रत्यारोप किए. लेकिन वोटरों के उत्साह में कोई कमी नहीं नजर आई. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शाम 7 बजकर 11 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार पश्चिम बंगाल में 77.68% वोटिंग दर्ज की गई थी.

कब-कब है चुनाव

बता दें कि राज्य में कुल आठ चरणों में वोटिंग होने हैं. तीन चरणों का वोटिंग खत्म हो चुका है. चौथे चरण के लिए 10 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. जबकि पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें और अंतिम चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. वहीं, पांच राज्यों में एक साथ 2 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगें.

Related Articles

Back to top button