राष्ट्रीय

गृह मंत्री अमित शाह 56 वर्ष के हुए, इन दिग्गजों ने दी जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली I देश के गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का आज जन्मदिन है. इस मौके पर देश के दिग्गज नेता और भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता अमित शाह को बधाई दे रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी तक अन्य नेताओं ने गृह मंत्री को ट्विटर के जरिए जन्मदिन की बधाई दी. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि जनप्रिय राजनेता, अद्भुत संगठनकर्ता, जुझारू एवं कुशल रणनीतिकार, राष्ट्र की आंतरिक सुरक्षा को अभेद्य बनाने वाले गृह मंत्री आदरणीय अमित शाह को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं, प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट कर अमित शाह को बधाई दी. पीयूष गोयल ने लिखा कि अथक परिश्रम से देश की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे गृहमंत्री अमित शाह जी को जन्मदिन की शुभकामनायें. CAA, व धारा 370 हटाने जैसे देशहित के निर्णय से वर्षों पुरानी समस्या का अंत करने के साथ ही भाजपा संगठन, और राज्यों में भाजपा सरकार के विस्तार में आपका अतुलनीय योगदान रहा है. आपके जन्मदिवस पर प्रार्थना है कि ईश्वर आप को दीर्घायु करें, और राष्ट्र और जनहित के प्रति आपके विज़न, नेतृत्व, अनुभव, और दूरदर्शिता का लाभ सदैव मिलता रहे.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी ट्वीट कर गृह मंत्री को बधाई दी. उन्होंने लिखा कि देश के गृहमंत्री और कैबिनेट में मेरे साथी अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. आप स्वस्थ और दीर्घायु रहें, ईश्वर से यही कामना करता हूं. 

गुजरात से आने वाले गृह मंत्री अमित शाह का जन्म 22 अक्टूबर, 1964 को हुआ था. मौजूदा राजनीतिक दौर में अमित शाह को चाणक्य कहा जाता है, 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव के अलावा कई राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत के लिए अमित शाह को श्रेय दिया जाता है.

साल 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद अमित शाह ने राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री ली और सांसद बनने के बाद गृह मंत्री का पद संभाला. बतौर गृह मंत्री अमित शाह अबतक अनुच्छेद 370 को हटाना, नागरिकता संशोधन एक्ट और UAPA जैसे कठोर फैसले ले चुके हैं. 

Related Articles

Back to top button